5 करोड़ की 2 घड़ियों पर Hardik Pandya की सफाई, खुद काउंटर पर गया और कस्टम ड्यूटी जमा की

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रविवार रात मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया, उनके पास दो महंगी घड़िया मिली हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा जब्त की गई 5 करोड़ की दो घड़ियों के मामले में बयान जारी कर कहा है कि 15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर मैं खुद कस्टम ड्यूटी चुकाने एयरपोर्ट के कस्टम काउंटर पर गया था।

वही अधिकारियों के अनुसार वह घड़ियों के बिल भी नहीं दिखा पाए, जिसके बाद दोनों घड़ियों को जब्त कर लिया गया है। इन घड़ियों की अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। उस बात पर हार्दिक बोले मैंने खुद सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी है। कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे दस्तावेज मांगे हैं। वे फिलहाल सही ड्यूटी का मूल्यांकन कर रहे हैं और मैं पूरी ड्यूटी भरने को तैयार हूं।

साथ ही सोशल मीडिया पर घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई गई है वो भी गलत है। घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है। बता दें कि हार्दिक को घड़ियां पहनने का बहुत शौक है, इसलिए उनके पास घड़ियों का ढेर सारा कलेक्शन है। उन्होंने 13 अगस्त को अपनी कुछ फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर कीं थी। जिनमें से एक तस्वीर इस कीमती घड़ी की भी थी।

हार्दिक पांड्या के लिए कस्टम विभाग द्वारा रोका जाना और महंगी घड़ियों का जब्त होना दोहरी मुसीबत की तरह बनकर आया। इससे पहले टी 20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। हार्दिक पांड्या की इस घड़ी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं, वह घड़ी Patek Philippe Nautilus Platinum 5711 थी, जिसे एक खास तरह के स्टेनलेस स्टील और डायमंड से तैयार किया गया है और उसके ऊपर सोने की परत चढ़ाई गई है।

विज्ञापन