जानिये हरभजन सिंह ने पाकिस्तानियों को क्यों कहा “अपने खिलाड़ियों को देखो”

हरभजन सिंह इंडिया के फॉर्मर क्रिकेटर जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है अपनी बात बेबाकी से बोलने में यकीन रखते है और हमेशा अपनी बात खुलकर कहते है अब उन्होंने पाकिस्तान के उन फैंस पर निशाना साधा है जिन्होंने भारत और अफगानिस्तान मैच पर सवाल उठाए थे।

दरअसल भारत के अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर पाकिस्तान के फैंस ने इसे फिक्स बताया था और भारत की अफगानिस्तान पर जीत के बाद सोशल मीडिया पर इसे फिक्स बताए जाने की साजिश चल पड़ी थी।।

हरभजन सिंह का एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमे आये दिन वो कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते है अपने यूट्यूब चैनल पर दिग्गज ऑफ स्पिनर ने आरोप लगाया कि कुछ पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर यह चलन चला रहे हैं कि भारत का अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच फिक्स था और भारत का जीतना तय था । उन्होंने विराट कोहली ऐंड कंपनी पर लग रहे इस तरह की आरोपों की कड़ी निंदा की। हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम ये मैच जीत सकती थी और बल्कि बड़े अंतर से जीत सकती थी भारत टीम क्युकी एक मज़बूत टीम है।

हरभजन ने पाकिस्तानी टीम के शानदार खेल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम ने बहुत अच्छा खेल दिखाया और जीत हासिल की। हालांकि वह पाकिस्तानी फैंस द्वारा भारत की जीत पर सवाल उठाए जाने से काफी नाराज हैं।

हरभजन ने अपने वीडियो में कहा की हम मानते हैं कि पाकिस्तान ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। भारत के खिलाफ उनके खेल और जीत की हम सबने तारीफ की। उन्हें मुबारकबाद दी। लेकिन अगर आप यह कहकर बदतमीजी करना शुरू कर देंगे कि आप पाक-साफ क्रिकेट खेलते हैं और अगर हम जीतें तो उस पर सवाल उठाएं। यह सही नहीं है, मैच फिक्स है, तो यह गलत है। आप अपने क्रिकटर्स की छवि के बारे में जानते हैं।

हरभजन ने इशारा किया कि कैसे पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स की इमेज पहले भी कई बार धूमिल हो चुकी है। मोहम्मद आमिर जैसे कई क्रिकेटर्स स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि पूर्व पेसर ने इतिहास में क्या किया है?

इसके आगे उन्होंने कहा कि मेरी और शोएब अख्तर की जो बात हो रही थी हो रही थी। हमारा आपस में मजाक चल रहा था। हम ऐसा करते रहते हैं, उसमें यह आमिर बीच में कूद गया। वह क्या है और उसका क्या रेकॉर्ड है यह आप सभी को पता है।

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा की पाकिस्तान के कई फैंस कह रहे हैं कि आईसीसी चाहता है कि भारत सेमीफाइनल क्वॉलिफाइ कर जाए। उन्हें लगता है कि वे पाकिस्तानी फैंस वर्ल्ड कप में भारत पर अपनी टीम की पहली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम की जीत सेलिब्रेट करनी चाहिए ना कि ऐसे आरोप लगाने चाहिए। क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगा कि लोग अफगानिस्तान की भारत पर हार के बाद राशिद खान जैसे चैंपियन बोलर पर आरोप लगाने लगे।

विज्ञापन