Saturday, December 4, 2021

इस्तीफा देने के एक महीने बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मिस्बाहुल हक़ ने खोले PCB के बारे में ये बड़े राज़

- Advertisement -

मिस्बाह-उल-हक पाकिस्तान के जाने माने क्रिकेटर रह चुके है हाल ही में उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम की किस्मत बदलने के लिए नियुक्त किया गया था पावर इतनी कि हेड कोच होने के साथ-साथ मिस्बाह चीफ सेलेक्टर भी थे लेकिन रमीज राजा के नया सीईओ बनने के साथ ही उन्होंने और वकार यूनुस ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया.

मिस्बाह काफी दिन तक चुप रहे, लेकिन अब उन्होंने मुंह खोला है. मिस्बाह ने पीसीबी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सिस्टम में बलि के बकरे तलाशे जाते हैंऔर पाकिस्तान क्रिकेट में तब तक कोई सुधार नहीं होगा, जब तक वह व्यवस्था में बदलाव नहीं करेगा और बलि का बकरा ढूंढने की आदत बंद नहीं करेगा ये बयान काफी बड़ा बन कर सामने आया है

पिछले महीने अचानक मिस्बाह ने इस्तीफा देने के बाद पहली बार बोला उन्होंने कहा ‘कॉस्मेटिक सर्जरी’ यानी की ऊपर ऊपर सुधार से पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ नहीं बदलने वाला क्योंकि समस्यायें तो व्यवस्था में अंदर तक गहरी हो चुकी हैं. उन्होंने ‘एक स्पोर्ट्चै नल से कहा, ‘समस्या यह है कि हमारा क्रिकेट केवल नतीजे देखता है और आगे की योजना तथा व्यवस्था में सुधार करने के लिये हमारे पास समय या संयम नहीं है.

मिस्बाह ने कहा, हम इस बात पर ध्यान नहीं देते कि हमें अपने खिालड़ियों का विकास घरेलू स्तर पर ही करना होगा और फिर राष्ट्रीय टीम में उनके कौशल विकास पर काम करना होगा. हम नतीजे चाहते हैं और अगर हमें इच्छानुसार परिणाम नहीं मिलते तो हम किसी को बलि का बकरा बनाने के लिये ढूंढना शुरू कर देते हैं.

उन्होंने आगे कहा हम यही ‘कास्मेटिक सर्जरी’जारी रखेंगे तो कुछ भी नहीं बदलेगा हालत और भी खराब हो जाएंगे आप कोच और खिलाड़ियों को बदल सकते हैं लेकिन अंदर की समस्या जस की तस बनी रहेंगी क्युकी हम जड़ो को नहीं देखते है उन्होंने साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति के काम करने के तरीके और जिस तरह से टी20 विश्व कप टीम में बदलाव किये, उसकी भी काफी आलाचेना की.

आगे उन्होंने कहा, ‘क्या हो रहा है? पहले आप कुछ खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में शामिल करते हो और फिर 10 दिन बाद आप यू्-टर्न लेकर बाहर किये गये खिलाड़ियों को वापस लाते हो.शुरुआती 15 सदस्यीय टीम और तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा करने के बाद मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने बाद में तीन बदलाव किये.

 

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles