Monday, May 16, 2022

Virat Kohli को हटाए जाने पर BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly का खुलासा

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से हटाए जाने की वजह बताई है। उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि विराट कोहली ने भारत के टी20 कप्तान के तौर पर बने रहने से इंकार कर दिया था। सौरव गांगुली के मुताबिक राष्ट्रीय टीम समिति ओवर के प्रारूप में दो अलग कप्तान नहीं रख सकती है

जिसके चलते रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला हुआ है। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने इस मुद्दे पर विराट कोहली से बात भी की थी। आगे कहा, हमने विराट से अनुरोध किया था कि T20 कप्तान के तौर पर पद से नहीं हटे परंतु वह इस पद पर रहना नहीं चाहते थे।

इसलिए चयनकर्ताओं को लगा कि वह सफेद गेंद के दो प्रारूपों में दो सफेद गेंद के कप्तान नहीं रख सकते हैं। T20 विश्व कप 2021 से पहले विराट कोहली यह ऐलान कर चुके थे कि वह वर्ल्ड कप के बाद T20 कप्तानी छोड़ देंगे। आपको बता दें विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम एक भी विश्वकप अपने नाम नहीं कर सकी।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 95 वनडे मैच खेले जिसमें 65 जीते और 27 मुकाबले गवाए और अगर बात सिर्फ 50 T20 मैचों की करी जाए तो 30 मुकाबले भारत के पक्ष में रहे जबकि 16 में हार का सामना करना पड़ा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles