Thursday, October 21, 2021

 

 

 

आईपीएल के पहले ये क्या कह गए PCB चीफ रमीज राजा कहा इंडिया को हारने पर मिलेगा ब्लैंक चेक

- Advertisement -
- Advertisement -

जैसा की हम सब जानते है की आईपीएल की शुरुआत में बस अब कुछ दिन का ही समय रह गया है और आईपीएल का क्रेज फैंस के सर चढ़ कर बोल रहा है लोगो से बिलकुल इंतज़ार नहीं हो रहा है इस टूर्नामेंट का सबसे हाई टेंपर मुकाबला यानी भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे.

जब भी पाकिस्तान और इंडिया का मुकाबला होता है तो वो दिन पूरे देश में टेंशन का माहौल होता है जब शेड्यूल का ऐलान हुआ था तो सोशल मीडिया पर कई दिनों तक दोनों टीमों की चर्चा होती रही थी और लोग आपस में भी इस बात को लेकर लड़ते रहते है और गरमा गर्मी का माहौल बना रहता है

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने एक बयान देकर सरगर्मियां थोड़ी और बढ़ा दी हैं। इस दौरान रमीज़ राजा ने एक बात और कही, जो मीडिया में छाई हुई है। उन्होंने कहा है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वर्चस्व की बात कही और कहा कि अगर भारत चाहे तो उनके बोर्ड का संचालन ‘बिखर’ सकता है क्योंकि आईसीसी का 90 प्रतिशत राजस्व ही भारत से आता है और इसका प्रभावी तौर पर यही मतलब है कि इस खेल को भारत के व्यापारिक घराने यानी बड़े व्यापारी चला रहे है.

इसके अलावा रमीज ने गुरुवार को खुलासा किया है कि बोर्ड के बजट का 50 प्रतिशत हिस्सा आईसीसी से मिलने वाले अनुदान से आता है और पीसीबी अध्यक्ष ने इस्लामाबाद में अंतर प्रांतीय मामलों की सीनेट की स्थाई समिति के सामने पेश होने के बाद कहा कि समय आ गया है कि अब पीसीबी आईसीसी से मिलने वाले कोष पर अपनी निर्भरता कम करे और स्थानीय बाजार से अपनी जरूरत पूरी करे।

इसके बाद पीसीबी प्रमुख ने कहा, आईसीसी राजनीतिक रंग में रंगी संस्था है जो एशियाई और पश्चिमी गुटों में बंटी है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से आता है। आगे उन्होंने कहा, एक तरह से भारत के व्यापारिक घराने पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहे हैं और अगर कल भारतीय प्रधानमंत्री फैसला करते हैं कि वह पाकिस्तान को कोई राजस्व नहीं लेने देंगे, तो इससे हमारा क्रिकेट बोर्ड बिखर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles