Tuesday, May 18, 2021

इस बच्ची की बातें सुन कर सभी हैं हैरान

- Advertisement -
- Advertisement -

गूगल ब्वाय’ कौटिल्य की तरह ही ‘गूगल गर्ल’ ओजस्वी की नॉलेज के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। मिलिए, इस अदभुत बच्ची से।सोनीपत निवासी ठाकुर जोशी व कंचन अधिकारी जोशी की 5 वर्षीय बेटी ओजस्वी जोशी असाधारण प्रतिभा की धनी है। नन्हीं-सी उम्र में उन सभी प्रश्नों का तपाक से उत्तर दे देती है जिनका जवाब देने में अच्छे खासे विशेषज्ञ चकरा जाते हैं।

गूगल गुड़िया के नाम से प्रसिद्ध हो चुकी ओजस्वी के असाधारण ज्ञान स्तर पर गूगल ब्वाय कौटिल्य भी हैरानी जता चुका है। खास बात यह है कि ओजस्वी केवल ज्ञान में ही नहीं बल्कि नृत्य, गायन व कला सहित अनेक विधाओं में भी छोटी-सी उम्र से ही खासी पारंगत हो चली है।ओजस्वी की मां कंचन अधिकारी जोशी ने बताया कि ओजस्वी 2 साल की थी जब से सभी उसकी नॉलेज को देखकर हैरान हुए थे। राजनीतिक, सामाजिक, ऐतिहासिक ज्ञान के अलावा नन्हीं ओजस्वी को संस्कृत के कई श्लोक व हिंदी और अंग्रेजी की कविताएं कंठस्थ हैं।

ओजस्वी को भारत के सभी राज्यों की राजधानी, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम, दुनिया में सबसे बड़ी सड़क, नदी आदि सभी कुछ याद है। ओजस्वी को सीडी, कम्प्यूटर, एटीएम, लैपटॉप, टैबलेट के बारे में पूरी जानकारी है। बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों तक के नाम ओजस्वी को याद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles