Saturday, December 4, 2021

आखिर क्यों बदलने जा रहा है Facebook अपना नाम, जानकार वजह हो जायेगे हैरान

- Advertisement -

Facebook के सीईओ, मार्क जकरबर्ग 28 अक्टूबर को होने वाली कंपनी की सालाना कनेक्ट कॉन्फरेन्स (Connect Conference) में फेसबुक के नये नाम की घोषणा कर सकते है। कुछ समय पहले ही यह खबर आई है कि एक हफ्ते के अंडर फेसबुक (Facebook) अपना नाम बदलने वाला है। The Verge का ऐसा कहना है कि Mark Zuckerberg कंपनी ने नये नाम का ऐलान कर देंगे।

ऐसी भी सुचना है की यह जानकारी आधिकारिक ऐलान से पहले ही लोगों तक पहुंच सकती है। आपको बता दे फेसबुक को वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ऑक्यूलस जैसी तमाम कंपनियों की पेरेंट कंपनी कहा जाता है। फेसबुक का नाम बदलकर इस तरह कंपनी Facebook को एक सोशल मीडिया एप के तौर पर, बाकी ही एप्स की तरह एक पेरेंट कंपनी के अंदर आ जायगी।

हम आपको फेसबुक की डिजिटल दुनिया के बारे में बता चुके है। मगर आप नहीं जानते तो आपको बता दे, मेटावर्स एक टर्म है जो उस ऑनलाइन दुनिया के लिए इस्तेमाल किया जाता है जहां लोग अलग-अलग डिवाइसेज की मदद से एक वर्चुअल माहौल में मूव कर पाएंगे और आपस में बातचीत भी कर सकेंगे भले ही उनके बीच हज़ारो किलोमीटर की दूरी क्यों न हो।

फेसबुक नाम बदलने वाली पहली कंपनी नहीं है इससे पहले गूगल ने भी 2015 में अपनी होल्डिंग कंपनी का नाम ऐल्फाबेट इंक रख दिया था। अब देखना यह है कि फेसबुक कंपनी का नया नाम क्या होग। सिलिकॉन वैली में कंपनियां अक्सर ऐसा करती रहती हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles