Sunday, January 23, 2022

मौत के बाद भी मर्द नहीं छोड़ रहे इस खूबसूरत महिला का पीछा, करा ये घिनौना काम

- Advertisement -

जब से इस दुनिया की रचना हुई है तब से विज्ञान और अंधविश्वास के बीच एक लकीर चली आ रही है बहुत सी सभ्यताएं आई और चली गई और सभी सभ्यताओं की अपनी अलग-अलग मान्यताएं रही है लेकिन कुछ पुरानी कथाएं जोकि किस्से कहानियों से जुड़ी हुई है और उन में अंधविश्वास भरा हुआ है विज्ञान के नजरिए से इन सब कहानियों का कोई मूल्य नहीं है। वैज्ञानिकों ने कभी अंधविश्वास को अहमियत नहीं दिए।

लेकिन दूसरी ओर बहुत से लोग ऐसे हैं जोकि अपनी आस्था पर आज भी पूरी शिद्दत से जुड़े हुए हैं और उनको अपनी इस आस्था पर पूरा विश्वास है ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है जहां कुछ मर्द एक महिला से शादी करना चाह रहे हैं लेकिन हैरत की बात तो यह है कि वह महिला कि पिछले महीने ही मृत्यु हो चुकी है।

चीन की एक जानी-मानी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर Luoxiaomaomaozi जोकि अपनी खूबसूरती के लिए काफी चर्चित थी बहुत से लोग उन्हें प्यार करते थे। टिप टॉप की तरह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Douyin पर उनको 6 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते थे। लेकिन पिछले महीने उन्होंने एक लाइफ शौक के दौरान आत्महत्या कर ली।

इस खूबसूरत महिला ने अपनी वीडियोस में कई बार सुसाइड करने का जिक्र किया था कि उनका मन होता है सुसाइड कर ले और अपने आखिरी वीडियो में उन्होंने अचानक पेस्टीसाइड पी लिया था जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई थी और उनके व्यूवर्स भी उन्हें पेस्टिसाइड पीने पर उकसा रहे थे।

15 अक्टूबर को महिला की मौत हुई थी। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन तब तक उनकी जान जा चुकी थी। दिल्ली स्टार रिपोर्ट के अनुसार अंतिम संस्कार के बाद वहां के कुछ कर्मियों ने उनकी अस्थियां बेचने का प्लान बनाया था जिससे लोग उसके साथ एक भूतिया विवाह कर सके।

मलय मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार चीन की संस्कृति में एक मैरिज ऐसी भी होती है जिसे घोस्ट मैरेज भी कहा जाता है मतलब भूतिया विवाह यह एक 3000 साल पुरानी प्रथा है जो चीन के कुछ इलाकों में आज भी की जाती है इसमें लोग मरने वाले व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसके साथ शादी करते हैं जिससे मरने वाला भी विवाहित हो जाता है और जी भी शक बाद में जिस व्यक्ति से शादी कर सके उसके साथ उसकी अगली पीढ़ी खुशहाल जिंदगी बिताई यह प्रथा लंबे वक्त से चीन में बैन हो गई थी लेकिन फिलहाल लोगों के बीच यह फिर से सामने आने लगी है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles