हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के कुछ शहरों का नाम बदलने का फैसला लिया है. अब गुड़गांव और मेवात का नाम बदल कर क्रमशः गुरुग्राम, नूंह रख दिया गया है. यह फैसला आज हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया. इस फैसले को निशाने पर लेते हुए सोशल मीडिया ने सरकार को सलाह दी है कि वह नाम बदलने के बजाय कामकाज करने पर ध्यान दे. यहां कई लोगों ने खट्टर सरकार की आलोचना की है. इसके साथ ही लोगों ने व्यंग्य करते हुए कुछ अन्य शहरों के लिए नए नाम भी सुझाए और कहा कि सरकार अपना काम जारी रखे. सोशल मीडिया पर हैशटैग गुरुग्राम आज ट्रेंडिंग लिस्ट में है.

'गुड़गांव तो गुरुग्राम हो चुका, अब महाभारत के लिए दिल्ली का इंद्रप्रस्थ होना बाकी है!'

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन की एक तस्वीर प्रकाशित की है. इस तस्वीर में प्रिंसेस केट की स्कर्ट उड़ती हुई नजर आ रही है. इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर अखबार की खूब आलोचना हो रही है. लोगों का कहना है कि अखबार ने अतिथियों का अपमान किया है. साथ ही सोशल मीडिया ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया पर कई दिलचस्प टिप्पणियां भी की हैं.

भारतीय मौसम विभाग ने 2016 के मॉनसून में अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार बारिश सामान्य से छह प्रतिशत तक अधिक हो सकती है. मौसम का अनुमान लगाने वाली निजी संस्था स्काईमेट ने भी अपनी भविष्यवाणी में यही बात कही है. सोशल मीडिया ने इस खबर पर ख़ुशी जाहिर की है. कुछ लोग अनुमान गलत होने पर सूखे की आशंकाएं व्यक्त करते भी दिखाई दिए.

वन लाइनर्स | ruri10

गुड़गांव तो गुरुग्राम हो चुका, अब महाभारत के लिए दिल्ली का इंद्रप्रस्थ होना बाकी है.

धाकड़ ताऊ | @DhakkadTau

अगर कुछ कसर रह जाए तो करनाल को कर्ण नगर, पानीपत को पानप्रस्थ और सोनीपत को सोनप्रस्थ कर दीजिए. शायद आपकी लोकप्रियता कुछ बढ़े.

सतीश आचार्य | @satishacharya

स्टैंड अप इंडिया! #कार्टून

पीएचडी | @Atheist_Krishna

हरियाणा चुनाव में जब मोदी जी ने कहा था कि हम सब बदल देंगे तो किसी को पता नहीं था कि वो गुड़गांव का नाम बदल कर गुरुग्राम करने की बात कर रहे हैं.

अक्खड़ इलाहाबादी | ‏@hindiplz

गुरुग्राम में घुसते समय टोल टैक्स नहीं, गुरु दक्षिणा देनी होगी.

सिली पॉइंट | ‏@Sarcaism_

हमारे हॉस्टल में वयस्क पत्रिकाएं प्रतिबंधित हैं इसलिए मैंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया लगवा लिया है.

विधायक जी ‏| @sanchitsocial

ठेले और टैक्सी वालों को अतिथि देवो भव सिखाया जाता है. मीडिया वालों को कब सिखाया जाएगा.

(ये लेख सत्याग्रह से लिया गया है तथा इस लिंक पर आप लेख पढ़ सकते है)

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?