पेट्रोल-डीजल के दामों में कल से हुई बढ़ोत्तरी आज सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र रही. सोशल मीडिया कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद हुई इस बढोत्तरी पर खासा नाराज दिखाई दिया. इससे संबंधित ‘क्रूड डाउन पेट्रोल अप’ आज एक ट्रेंडिंग टॉपिक था. इसके साथ पूछा जा रहा है कि क्या सरकार विजय माल्या द्वारा हड़पी गई रकम की भरपाई आम जनता की जेब से करना चाहती है? इस समय देश में बने माहौल पर व्यंग्य करते हुए हैशटैग ‘भारत माता की जय’ के साथ महंगाई को जोड़कर भी कई प्रतिक्रियाएं दी गई हैं.

आज स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) ने विजय माल्या की कंपनी किंगफ़िशर एयरलाइंस पर बकाया कर्ज की वसूली करने के लिए ऑनलाइन नीलामी का आयोजन किया था. इस नीलामी में किसी भी खरीददार ने बोली नहीं लगाई. इसपर सोशल मीडिया में एक मजेदार टिप्पणी आई कि एसबीआई चाहे तो माल्या की संपत्ति खरीदने के लिए लोगों को लोन बांट सकता है. सोशल मीडिया पर आज हैशटैग किंगफ़िशर हाउस भी ट्रेंड करता रहा.

आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुआ है. इसमें उत्तर प्रदेश के सम्भल से समाजवादी पार्टी की विधायक लक्ष्मी गौतम एक पुलिस इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए दिखाई दे रही हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर हैशटेग ‘एसपी एमएलए’ टॉपिक के साथ ट्रेंड कर रहा है. विधायक ने एक बुजुर्ग महिला की शिकायत पर ध्यान न देने की वजह से इंस्पेक्टर को फटकार लगाई थी और सोशल मीडिया में उन्हें इसके लिए भारी समर्थन मिल रहा है. इस बहाने दूसरे लोग भी आम लोगों के साथ पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत करते रहे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

विपिन राठौर | ‏@VipinRathaur

डीजल, पेट्रोल, यात्रा, रोटी सब हो गया महंगा, भईया जोर से बोलो भारत माता की जय! #क्रूड डाउन पेट्रोल अप

ट्रेंडुलकर | ‏@Trendulkar

माल्या के लिए यह मुश्किल वक्त ही है जब उनके पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल हैं. फिर भी कर्ज चुकाने के लिए उन्हें संपत्ति कम पड़ रही है.

संदीप अध्वार्यु | @CartoonistSan

तहसीन पूनावाला | ‏@tehseenp

मैं सपा विधायक (लक्ष्मी गौतम) का समर्थन करता हूं. पुलिस और नौकरशाहों को भी नियमों का पालन करना चाहिए और जनता और उनके प्रतिनिधियों से ढंग से पेश आना चाहिए.

आशु | ‏@imashu9

बीजेपी माल्या के मुद्दे पर चौतरफा लपेट में थी और ओवैसी संकटमोचन बन कर प्रकट हुआ और आप सब ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगे. #भारत माता की जय.

रमेश श्रीवत्स | ‏@rameshsrivats

विजय माल्या का किंगफ़िशर हाउस आज बिक रहा है. काश! एसबीआई इसे खरीदने के लिए भी मुझे लोन दे देता.

प्रवीण कुमार राजभर | ‏@fb/praveenkumar.rajbhar

खबर है कि किंगफिशर हाउस को कोई खरीददार नहीं मिला, अगर यही बोली किंगफिशर बीयर की लग रही होती तो भीड़ कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ती.

वन लाइनर्स | ‏fb/ruri10

क्या भारत माता का जयकारा महंगाई की मार भुलाने के लिए लगाया गया था?  (satyagrah)