वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने “रेंडेव्यू विद टाइगर्स बाई बाॅबी जमवाल” काॅफी टेबल बुक जारी की

दिल्ली| कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने “रेंडेव्यू विद टाइगर्स बाई बाॅबी जमवाल” नाम की एक काॅफी टेबल बुक जारी की है। यह किताब किरण जमवाल ने अपने स्वर्गीय पति कनवेश्वर सिंह जमवाल की स्मृति में तैयार की है। इस किताब में पाठकों को ख़ूबसूरत चित्रों उनके शानदार विवरण पढ़ने को मिलेंगे। किताब में रणथंभौर वन्य जीव अभ्यारण्य में घूमते शेरों, और उनकी दिनचर्या से जुड़े तमाम चित्र हैं।

वन्य जीवन के इन शानदार लम्हों को कुंवर कम्वेश्वर सिंह ने रणथंभौर की यात्राओं के दौरान अपने कैमरे से क़ैद किया है। इसमें पाठकों को शेरों से जुड़ी तमाम जानकारी, जंगल में उनके रहन-सहन, जीवन चक्र समेत हर एक पल को क़ैद करने की कोशिश की गई है। इससे अलावा इस ख़ूबसूरत किताब में कुछ ऐसे चित्र मिलेंगे जिन्हें शायद पहले कभी देखा नहीं गया है।

काफी टेबल बुक जारी करते हुए वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और कश्मीर रियासत के सदर रहे करन सिंह ने कहा कि इस तरह के प्रयास हमारे जीवन को नई दिशा देते हैं। उन्होंने कहा कि वन्य जीव हमारे प्राकृतिक जीवन का हिस्सा हैं। हमें सहअस्तित्व और उनकी रक्षा के लिए लगातार प्रयास करते रहने चाहिएं। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह काफी टेबल बुक लोगों को रणथंभौर के शेरों के बारे और ज़्यादा जानने समझने का मौक़ा देगी। उन्हों किरण जमवाल के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि यह एक शानदार संकलन है।

विज्ञापन