HindiNews, www hindi news, www hindi news com, hindi news com, India News, Amar hindi ujala News, aajtak, hindi dainik jagran news, hindinews todays, latest hindinews

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पटना के मोईनुल हक स्टेडियम में योग दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ तो किया लेकिन योग नहीं किया। अमित शाह ने योग न करने की फिलहाल कोई खास वजह सामने नहीं आ सकी है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर योग दिवस के नाम पर ‘दिखावा’ करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बेहतर स्वास्थ्य के लिए काफी पहले ही योग शुरू कर देना चाहिए था। अभी वह स्वस्थ रहने के लिए अपने घर के भीतर शांतिपूर्वक योग करें।

पटना के मोईनुल हक स्टेडियम में आयोजित योग शिविर में दो मुस्लिम किशोरियों ने लोगों को योगासन कराया। योग सत्र में अमित शाह के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सी पी ठाकुर, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने भाग लिया।

बिहार में आगामी सितंबर-अक्टूबर महीने में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी नेता प्रथम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को पूरे जोश से मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और प्रधानमंत्री की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं। बीजेपी और एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित विशेष योग सत्रों में हिस्सा लिया।

केंद्रीय खाद्य मंत्री और एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में योगासन किया। हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा के संस्थापक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने सरकारी आवास पटना के एक अणे मार्ग में अपने समर्थकों के साथ योगासन किया। मांझी आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं।

योग दिवस के मौके पर स्टेडियम में मौजूद करीब 20 हजार लोगों ने एक साथ योग किया। कार्यक्रम में महिलाएं और बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल हुए।

बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए आगामी सात जुलाई को होने वाले चुनाव के मद्देनजर लागू चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी अजय नायक ने सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया था कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर आयोजित किए जाने वाले सरकारी कार्यक्रमों का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं करें।

Loading...