Thursday, October 28, 2021

 

 

 

‘युवाओं को ये पता नही कि राज्यो में राष्ट्रपति नही होते, लेकिन ये पता है कि राहुल मूर्ख है’

- Advertisement -
- Advertisement -

कल से एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा जिसमे एक पत्रकार युवाओं से सवाल कर रहा है, राहुल गांधी राजस्थान और मध्यप्रदेश का राष्ट्रपति किसे चुंनेगे, उन युवाओं को ये नही पता कि राज्यो में राष्ट्रपति नही होते, लेकिन ये पता है कि राहुल मूर्ख है, उसकी शक्ल नोबिता से मिलती है।

मुद्दा ये नही है कि इन युवाओं को राजनीति की न्यूनतम जानकारी है या नही, ये इतना गंभीर विषय भी नही लेकिन मुद्दा ये है कि जिन्हें जानकारी नही उनके दिमाग मे ये किसने भरा की राहुल मूर्ख है।

आलिया भट्ट की एक फ़िल्म आई थी “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” उसकी पहली फ़िल्म थी, उम्र लगभग 19 साल रही होगी, किसी पत्रकार ने उससे पूछा था कि भारत का राष्ट्रपति कौन है और उसने गलत जवाब दिया था, उसी वक़्त कॉफ़ी विथ करन में भी राजनीति को लेकर एक सवाल गलत बताया था।

rahu456

वो दौर मुझे याद है, हर जगह आलिया भट्ट का मज़ाक बनाया जा रहा था, जो बादस्तूर आज भी जारी है। ये अलग बात है कि उसने हाइवे, उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों में इतनी बेहतरीन एक्टिंग की है जिसका जवाब नही, लेकिन क्या फ़र्क़ पड़ता है, यहाँ के युवाओं को लगता है कि वो इतनी मूर्ख है कि महेश भट्ट उन्हें उंगली पकड़ाकर स्टुडियो ले जाते होंगे। यूट्यूब की स्टैंडअप कॉमेडी, व्हाट्सप्प जोक्स, और न्यूज़ चैनेल्स ने जो आपके दिमाग मे गढ़ा है उससे ही बाहर नही आ पा रहे हो।

विडम्बना देखिए इस देश की खुद को राजनीति की समझ नही लेकिन दूसरो को मूर्ख कहेंगे, स्टूडियो में राष्ट्रवाद पे चीखेंगे लेकिन ख़ुद वंदे मातरम भी नही सुना पाएंगे,  मैं ये मानता हूँ कि किसी को ये नही पता राष्ट्रपति क्या है प्रधानमंत्री क्या है, राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत आता है या नही, अर्थशास्त्र की समझ है या नही, ये बहुत बड़ी बात नही है, मेरे लिए विराट कोहली की अर्थशास्त्र में समझ, या आलिया भट्ट का राजनीति में ज्ञान नही चाहिए, वो अपने क्षेत्रो में कितने कामयाब है ये अहम है, बेशक सामान्य ज्ञान होना चाहिये लेकिन ये इशू बनाने या उपहास उड़ाने के लिए नही होना चाहिये।

इन युवाओं को अगर राजनीति की समझ नही है तो अपने क्षेत्रों में बेहतर करे, व्हाट्सप से ज्ञान लेंगे तो यही होगा कि दूसरो पर थूकते हुए खुद पर थूक आ गिरेगा।

फ़ईक अतीक किदवई के निजी विचार…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles