rahu1

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राजस्थान में कांग्रेस का चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी को राफेल डील को लेकर निशाने पर लिया।

जयपुर के रामलीला मैदान में ‘प्रधानमंत्री जी ने राफेल में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है। ये आने वाले वक्त में पूरे हिंदुस्तान को दिख जाएगा।’ राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिए फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट से करार किया था। यह सौदा 520 करोड़ एक हवाई जहाज के लिए था। एचएएल कंपनी को कांट्रैक्ट दिया गया था। यह सरकारी कंपनी है और 70 साल से हवाई जहाज बना रही है। फिर एनडीए सरकार उस कंपनी को कांट्रैक्ट देती है, जिसने एक हवाई जहाज भी नहीं बनाया है। बस उस कंपनी की एक क्वालिफिकेशन है कि उसके मालिक नरेंद्र मोदी के मित्र हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए कॉन्ट्रैक्ट में साफ तौर पर लिखा था कि लड़ाकू विमान हिंदुस्तान में बनेगा और उसको बनाने के लिए यहां के युवाओं को नौकरी मिलेगी, नरेंद्र मोदी जी ने आपसे आपका भविष्य छीना है। अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं, सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा लाभ नरेंद्र मोदी जी के दोस्त अनिल अंबानी जी को मिलेगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के ऑफिस में केवल एक बार गए हैं, वह भी किसानों का मुद्दा लेकर, उनका कर्ज माफ करवाने के लिए। लेकिन उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला। किसान रोता है लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहते हैं। पिछले चार साल से किसान आत्महत्या करता आ रहा है, उसका कर्ज माफ नहीं कर रहे हैं जबकि दो साल में 15 उद्योगपतियों का 2.20 लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया।

राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 24 घंटे में चीन की सरकार 50 हजार नए युवाओं को रोजगार देती है। आप अपने जेब से फोन निकालो दिखाई देगा ‘मेड इन चाइना’। इसका कारण यही है कि चीन में हर 24 घंटे 50 हजार नए युवाओं को नौकरी मिलती है। पिछले चार सालों में नरेंद्र मोदी ने रोजगार के बारे में बोला कि मैं 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दूंगा, लेकिन 24 घंटे में हिन्दुस्तान में 450 युवाओं को मोदी सरकार नौकरी देती है। यह शर्म की बात है कि आबादी चीन के जितनी, युवा चीन के जितने, लेकिन नौकरी सिर्फ इतनी।

राहुल ने कहा कि आपकी मुख्यमंत्री खड़ी होती हैं तो बोलती हैं कि हमने लाखों युवाओं को नौकरी दी। सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है। आपको पता है कि आप दिन भर पढ़ाई करते हो। आपको रोजगार नहीं मिल सकता क्योंकि आपका नाम अनिल अंबानी नहीं है। उनको लाखों करोड़ का कांट्रैक्ट मिलता है, लेकिन आपको नहीं मिलेगा।