नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने टीपू सुल्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है

मौर्या ने कहा है कि जिन लोगों ने हमारे देश का निर्माण करने में योगदान दिया था और हमें अंग्रेजों से स्वतंत्रता दिलाने करने में मदद की उनको सम्मान दिया जानी चाहिए। स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा, ‘टीपू सुल्तान ने ब्रिटिश ताकतों के खिलाफ लड़ने में भी योगदान दिया था। इसलिए, मेरा मानना है कि जिन लोगों ने हमारे देश का निर्माण करने में योगदान दिया था और हमें अंग्रेजों से आजादी दिलाने में मदद की उनका सम्मान किया जाना चाहिए।’

Loading...

यूपी में पिछले विधानसभा चुनावों में स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। अब वह बीजेपी सरकार में मंत्री हैं। वह समय समय पर पार्टी लाइन से अलग बयान देते रहते हैं।

उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कर्नाटक सरकार ने शनिवार को सूबे में टीपू सुल्तान जयंती मनाने का फैसला किया था। इसके विरोध में बीजेपी और श्रीराम सेना सड़कों पर उतर आईं। इन सब विवादों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कार्यक्रम से किनारा कर लिया। बीजेपी ने मैसूर के शासक रहे टीपू को अत्‍याचारी करार दिया है।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि एक अत्‍याचारी के जन्‍मदिन को मनाए जाने की कोई जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि टीपू सुल्‍तान हिंदू विरोधी थे। बीजेपी प्रवक्‍ता एस प्रकाश ने कहा कि जब पिछली कांग्रेस सरकार ने टीपू जयंती मनाने का फैसला किया था, उस समय उनका काफी विरोध हुआ था।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें