ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में टीआरएस 55, बीजेपी 48 और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है। चुनाव में अपनी पूरी ताकत झौंकने वाली बीजेपी अपनी जीत को लेकर गदगद है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद कहा कि ‘भाग्यनगर’ का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है। साल 2016 में चार सीट जीतने वाली बीजेपी ने इस बार 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा, ”हैदराबाद के निकाय चुनावों में भाजपा एवं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर अभूतपूर्व विश्वास जताने के लिए “भाग्यनगर” की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद।”

वहीं, नतीजों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तेलंगाना की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया। तेलंगाना की जनता का आभार। आपको बता दें इस चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी थी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की तेलंगाना टीम को बधाई दी और हैदराबाद के लोगों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में बीजेपी के लिए ऐतिहासिक परिणाम। GHMC चुनावों से पता चलता है कि देश के लोग केवल और केवल विकास के एजेंडे का समर्थन करते हैं। यह परिणाम पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाता है।

बता दें कि 28 नवंबर को हैदराबाद निकाय के चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ करने की बात कही थी। उन्होने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में फैजाबाद और इलाहाबाद क्रमश: अयोध्या और प्रयागराज हो सकते हैं तो हैदराबाद भी दोबारा ‘भाग्यनगर’ हो सकता है।