"I became chairman of FTII longer-form '

बीजेपी के दिग्गज नेता और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी, GST जैसे मुद्दों पर घेरकर पहले ही मोदी सरकार को मुसीबत में डाल दिया है. अब यशवंत सिन्हा के वार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा भी मोदी सरकार के लिए नई परेशानी बनकर आए है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने यशवंत सिन्हा का समर्थन करते हुए कहा कि  यशवंत सिन्हा एक सच्चे नेता, जांचे-परखे बुद्धिमान शख़्स हैं, जिन्होंने ख़ुद को सबसे बेहतरीन और सफलतम वित्त मंत्री के तौर पर साबित किया है. उन्होंने भारत की आर्थिक स्थिति का आइना दिखाया है और बिल्कुल सही बात कही है. मिस्टर सिन्हा हमेशा सोच समझ कर बोलते हैं और उनकी बातों को गंभीरता से लेना चाहिए.

दरअसल, यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर देश को अर्थव्यवस्था का कबाड़ा कर देने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अर्थव्यवस्था में अव्यवस्था फैला दी है. एक अंग्रेजी अखबार में लिखे लेख में उन्होंने कहा,  पीएम मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी करीब से देखा है, अब जिस तरीके से उनके वित्त मंत्री काम कर रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि वे सभी भारतीयों को गरीबी पास से दिखाएं.

लेख में उन्होंने केंद्र की आलोचना करते हुए कहा कि आज के समय में ना ही नौकरी मिल रही है और ना विकास तेज हो रहा है. इनवेस्टमेंट घट रही है और जीडीपी भी घट रही है. जीएसटी को ठीक तरीके से लागू नहीं किया गया, जिसके कारण नौकरी और बिजनेस पर काफी फर्क पड़ा है. साथ ही ‘नोटबंदी एक आर्थिक आपदा साबित हुई है. जबकि जीएसटी को इतने ख़राब तरीके से लागू किया गया कि उसने आर्थिक जगत में अफरा-तफरी मचा दी.’

उन्होंने कहा, मुझे यह भी मालूम है कि जो मैं कहने जा रहा हूं बीजेपी के ज्यादातर लोगों की यही राय है पर वे डर के कारण बोल नहीं पा रहे हैं.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?