लखनऊ । भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा और बाग़ी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर करारा हमला बोला है। इसके अलावा दोनो नेताओ ने ईवीएम पर भी सवाल उठाए। एक सभा में बोलते हुए दोनो नेताओ ने विपक्ष से एकजुट होकर भाजपा से मुक़ाबले करने की भी अपील की। इस दौरान यशवंत सिन्हा ने मोदी-शाह की जोड़ी की तुलना दुर्योधन और दुशासन से कर डाली।

गुरुवार को लखनऊ पहुँचे यशवंत सिन्हा और शत्रुघन सिन्हा ने जयप्रकाश नारायण के कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे। समाजवादी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा,’ आज देश में इमेरजेंसी से भी बदतर हालात है। देश की प्रजातांत्रिक संस्थाए ख़तरे में है। अब अगर हम नही चेतें तो देश को बड़ा नुक़सान होगा।’

यशवंत सिन्हा ने सभी विपक्ष दलो से एकजुट होकर भाजपा का मुक़ाबला करने का आह्वान किया। उन्होंने मोदी-शाह की तुलना दुर्योधन और दुशासन से करते हुए कहा की अगर एकजुट रहे तो 1977 जैसी जीत 2019 में भी होगी। आज एक बार फिर दुर्योधन और दुःशासन से लड़ने का वक्त आ गया है। मोदी के कार्यशैली की आलोचना करते हुए यशवंत ने कहा की गृह मंत्री को पता नही होता की जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगें वाला है।

ऐसे ही रक्षा मंत्री को राफ़ेल डील के बारे में और वित्त मंत्री को नोटबंदी के बारे में पता नही होता। इसके बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने आए शत्रुघन ने कहा की राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा। आपको जबाब देना पड़ेगा। एचएएल को क्यों हटाया गया और उस कंपनी को क्यों दिया गया जिसने एक मोटर साइकिल का एक पुर्जा तक नहीं बनाया। ईवीएम पर शंका ज़ाहिर करते हुए उन्होंने कहा की ईवीएम पर भी निगाह और खयाल रखना।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन