Monday, December 6, 2021

महिला आरक्षण बिल: सोनिया की पीएम मोदी को चुनौती, लोकसभा में है बहुमत पास करवा कर दिखाए

- Advertisement -

महिला आरक्षण बिल के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्टी लिखी है. जिसमे उन्होंने कहा कि आपके पास बहुमत है महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में लाइए.

उन्होंने कहा कि उन्हें लोकसभा में अपनी पार्टी के बहुमत का लाभ उठाते हुए महिला आरक्षण विधेयक को पारित करवाना चाहिए. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को इस बिल पर कांग्रेस की और से समर्थन का भी भरोसा दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से कहा है कि महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में पास हो चुका है.  लोकसभा में बहुमत भाजपा के पास है. आप इसको पास कराइए.

उन्होंने इसे महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम करार देते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा से इस बिल के समर्थन में रही है और आगे भी इस बिल का समर्थन करती रहेगी.

सोनिया ने पत्र में यह भी याद दिलाया है कि उनके दिवंगत पति और भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने संविधान संशोधन विधेयकों के जरिये पंचायतों एवं स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए पहली बार आरक्षण का प्रावधान किया था.

सोनिया ने लिखा है कि उस बिल को 1989 में विपक्ष ने पारित नहीं होने दिया था लेकिन 1993 में ये दोनों सदनों में पारित हुए थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles