Tuesday, June 28, 2022

महिलाएं असुरक्षित और बीजेपी गायों की सुरक्षा में लगी है: उद्धव ठाकरे

- Advertisement -

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर एक बार फिर से भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश की महिला असुरक्षित हैं और सरकार गायों को बचाने में लगी है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह देश में पिछले तीन-चार साल से चल रहे हिंदुत्व को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, ”हिंदुत्व के बारे में हमारी ऐसी सोच नहीं है। गायों के संरक्षण की होड़ ने हमारे देश को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित बना दिया है। हम गौ माता को बचा लेंगे लेकिन मेरी अपनी माता का क्या होगा? महिलाओं को बचाने के बजाय अगर किसी के पास बीफ है तो हम उस पर सवाल उठा रहे हैं। ये हिंदुत्व नहीं है।”

modi az

ठाकरे ने कहा कि पिछले 25 वर्षो से शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहयोगी हैं, क्योंकि दोनों हिंदुत्व की विचारधारा, हिंदुओं के दर्जे, राष्ट्रीय हित और देश की सुरक्षा समेत अन्य मुद्दों पर समान राय रखते हैं।

ठाकरे ने अविश्वास प्रस्ताव पर कहा, ‘सरकार को मतदान करना होता तो इतने दिनों तक हम सरकार के निर्णय पर हमला क्यों बोलते? आज जो सब लोग मिल कर बोल रहे हैं, उसकी भूमिका शिवसेना ने ही पहले रखी। बात चाहे नोटबंदी की हो, जीएसटी की हो, आज भी सभी लोग एक होकर बोल रहे हैं, उस समय इसके खिलाफ बोलने का साहस किसी के पास नहीं था, यह साहस सिर्फ शिवसेना के पास है।’

ठाकरे ने कहा, ‘ वाह-वाह करने वालों और चाटुकारिता करने वालों को मैं मित्र नहीं मानता। सरकार में हिस्सेदारी होने के बाद भी देश की जनता के लिए अगर कुछ गलत कदम उठाए जाएंगे तो पूरी ताकत के साथ उसे बताना मैं फर्ज समझता हूं और वह मैं करुंगा। ‘

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles