कांग्रेस सांसद और वरिष्‍ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि पीएम अपने सिर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्यों बचते हैं?

तिरुवनंतपुरम में ‘नफरत के खिलाफ: वर्तमान भारत में हिंसा और असहनशीलता’ आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने सवाल किया कि ‘आपने उन्‍हें (मोदी) तरह-तरह के मजेदार कपड़े पहने हुए देखा होगा. लेकिन वह अभी भी एक चीज को न कहते हैं, वह हरा क्‍यों नहीं पहनते हैं?’

स्‍वामी अग्निवेश पर झारखंड में हुए हमले की निंदा करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर स्‍वामी विवेकानंद आज भारत में होते तो वह भी उन गुंडों के निशाने पर होते जिन्‍होंने स्‍वामी अग्निवेश पर हमला किया। थरूर ने कहा, ‘वे उनके(स्‍वामी विवेकानंद) चेहरे पर फेंकने के लिए इंजन का तेल लाते और उन्‍हें गिराकर पीटते क्‍योंकि स्‍वामी विवेकानंद भी कहते कि इंसानों का सम्‍मान करो। वह कहते कि इंसानियत सबसे जरूरी है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

modi+5+untitled

कार्यक्रम में मौजूद स्वामी अग्निवेश ने कहा कि पीएम मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर पार्टी और आरएसएस पर कब्जा कर लिया है। अग्निवेश ने कहा कि मेरे ऊपर हमला हुआ लेकिन मैं भगवान की कृपा से बच गया। उन्होने कहा जब मेरे ऊपर हमला हुआ तो मैंने सोचा कि आज मैं गया। लेकिन मैं बच गया।

सेमिनार को संबोधित करते हुए अग्निवेश ने कहा कि लोगों से यह कहा जाना चाहिए कि वे ‘‘संघ परिवार की ओर से प्रसारित संकीर्ण हिंदुत्व’’ में नहीं फंसे। उन्होंने कहा कि यह समय साम्पद्रायिक ताकतों के खिलाफ चुनौती लेने का है।

Loading...