Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

CDS बिपिन रावत से ओवैसी ने किया सवाल – जुनैद, तबरेज, पहलू के हत्यारे को किसने डी-रैडिकलाइज़ किया

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने चीफ ऑफ डिफेंस (सीडीएस) बिपिन रावत से सवाल करते हुए कहा कि जुनैद, तबरेज, पहलू के हत्यारे को डी-रैडिकलाइज़ किसने किया। उन्होने कहा कि रणनीति बनाना प्रशासन का काम है, कोई जनरल रक्षा को लेकर रणनीति तय नहीं कर सकता।

दरअसल, जनरल बिपिन रावत ने हाल ही में कहा था कि कश्मीर में आतंकवाद से युवाओं को बचाने के लिए एक कड़ा कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए अमेरिका जैसे कदम उठाने की जरूरत है। वे हाल ही में अमेरिका का इरान में किए हमले की तरफ संकेत कर रहे थे।

बिपिन रावत के बयान पर  AIMIM नेता सवाल पूछते हुए कहा की जुनैद, तबरेज, पहलू के हत्यारे को डी-रैडिकलाइज़ कौन करेगा। झारखंड में अलीमुद्दीन अंसारी हत्या कांड के आरोपी को सरकार के मंत्री ने स्वागत किया उसे डी-रैडिकलाइज़ कौन करेगा? आप असम में हिंदुओं को नागरिकता देंगे लेकिन मुसलमानों को नहीं देंगे आप किसे डी-रैडिकलाइज़ करेंगे?

उन्होने कहा, असम के बंगाली मुस्लिम के लिए नागरिकता कानून का विरोध करने वालों का क्या? ‘बदला’ योगी और ‘पाकिस्तान जाओ’ मेरठ एसपी का क्या? लोगों पर एनपीआर-एनआरसी थोपने वालों का क्या?

ओवैसी ने कहा, ‘यह उनका (बिपिन रावत) पहला हास्यास्पद बयान नहीं है. नीति का निर्णय नागरिक प्रशासन करता है, न कि कोई जनरल। नीति या राजनीति पर बात करके बिपिन रावत सिविलियन सुपरमेसी को कम कर रहे हैं।.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles