राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने बड़ा सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस में अध्यक्ष पद गांधी परिवार के लिए ही आरक्षित है ? उनके इस सवाल के बाद कांग्रेस में हंगामा मच गया है.

दरअसल, पूनावाला ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए सनसनी मचा दी है. उन्होंने कहा, कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव में राहुल गांधी को फायदा पहुंचाने के लिए हेराफेरी की जा रही है.

उन्होंने आरोप लगाया, अध्यक्ष पद के चुनाव में जो सदस्य वोट डालेंगे उनके नाम फिक्स हैं, इसमें धांधली की गई है. उन्होंने कहा, अध्यक्ष पद के लिए वोट करने वालों की नियुक्ति सिर्फ उनकी राजभक्ति की वजह से हुई है.

शहजाद पूनावाला ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सकते हैं, क्योंकि अध्यक्ष पद के लिए वोट करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि, राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों द्वारा नियुक्ति किये जाते हैं.

पूनावाला ने कहा कि और इन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति राहुल गांधी की मां, सोनिया गांधी करती हैं. शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को चुनौती दी है और लिखा है कि उन्हें पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहिए इसके बाद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहिए.

शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर पूछा है कि, ‘क्या कांग्रेस में अध्यक्ष पद प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सिर्फ ‘गांधी’ नाम वालों के लिए ही रिजर्व है?’

राहुल पर बरसते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरे जैसा एक कार्यकर्ता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की सोच भी सकता था यदि उन्होंने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया हुआ होता और एक सामान्य कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ते.’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें