Friday, October 22, 2021

 

 

 

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद की फिसली ज़ुबान, ईवीएम को बताया भाजपा की मशीन

- Advertisement -
- Advertisement -

महोबा । उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अपने ज़ोरों पर है। फ़िलहाल दो चरणो के लिए मतदान हो चुका है जबकि तीसरे चरण के लिए सभी दलो ने अपना पूरा दमख़म झोंक दिया है। हालाँकि अभी तक दोनो ही चरण के चुनाव शांतिपूर्ण तरीक़े से सम्पन्न हुए है लेकिन ईवीएम को लेकर दो जगह से शिकायतें मिली है। मेरठ और कानपुर में मतदाताओं का आरोप था की ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने के बावजूद कमल के सामने की बत्ती जल रही थी।

हालाँकि चुनाव आयोग ने ईवीएम में गड़बड़ी की बात को स्वीकार किया लेकिन उन्होंने इस बात को ख़ारिज कर दिया की वोट भाजपा को जा रहा था। उधर इस मामले की एक विडियो आजकल सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है। इस विडियो में एक शख़्स बूथ के अंदर ईवीएम मशीन का बटन दबाए हुए खड़ा है। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है की मशीन में दो जगह पर बत्ती जली हुई दिखाई दे रही है। एक जगह कमाल के निशान के सामने और दूसरी जगह NOTA के सामने।

इस तरह की घटनाए सामने आने के बाद विपक्ष ने दोबारा ईवीएम पर सवाल खड़े किए। हालाँकि भाजपा इसे विपक्ष की हताश बता रही है। अब चाहे सच्चाई कुछ भी हो लेकिन उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक जनसभा में ईवीएम को लेकर कुछ ऐसा बोल दिया की वहाँ बैठी जनता भी हक्की बक्की रह गयी। दरअसल केशव प्रसाद ने ईवीएम को भाजपा की मशीन कह दिया।

हालाँकि तुरंत ही उन्होंने ख़ुद को संभलते हुए कहा की आप लोग वोट कर बीजेपी उम्मीदवारों को जिताएं। मौर्य ने यह बात महोबा की एक जनसंख्या को सम्बोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा की फ़िलहाल विपक्ष मोदी हराओ प्रतियोगिता खेल रहे है। इसलिए भाजपा को हराने के लिए विपक्ष ने वोट बाँटने वाले प्रत्याशी खड़े किए है। चूँकि ये चुनाव 2019 के चुनाव से जुड़े है इसलिए विपक्ष हमें हराने के लिए पूरा ज़ोर लगा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles