Saturday, June 19, 2021

 

 

 

पाक पर हमले को बीजेपी ने बनाया चुनावी हथियार, येदियुरप्पा बोले – पीएम मोदी के पक्ष में बनी लहर

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले को आगामी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को बर्बाद करने के कल के कदम से देश में मोदी के समर्थन में लहर बनी है और इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है।” चित्रदुर्ग में संवाददाताओं से उन्होंने कहा, इसने नौजवानों में जोश भर दिया है. इससे हमें (कर्नाटक में) लोकसभा की 22 से ज्यादा सीटें जीतने में मदद मिलेगी।’

bjp

वहीं दूसरी और विपक्ष ने बीजेपी पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक का सियासी फायदा भुनाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने तनाव के इस दौर में पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम करने पर भी सवाल खड़े किए हैं। ऐसे में अब इस पूरे मामले पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू होना, तय माना जा रहा है।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17, कांग्रेस 9 और जेडीएस दो सीटें जीतने में कामयाब रही थी। लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनाव के बाद रिक्त बेल्लारी सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने इस सीट को गंवा दिया। इस तरह मौजूदा समय में बीजेपी के पास 16 और कांग्रेस के पास 10 सीटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles