Monday, October 18, 2021

 

 

 

गुजरात में अंतिम चरण की वोटिंग शुरू ! हार्दिक पटेल ने डाला वोट कहा, सचिवालय से सीक्रेट फ़ाइल होने लगी ग़ायब

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा के लिए अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में 14 जिलो की 93 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, भाजपा सांसद लाल कृष्ण आडवाणी, हार्दिक पटेल समेत क़रीब 2.2 करोड़ वोटर अपने मत का उपयोग करेंगे। समाचार लिखे जाने तक अमित शाह, अरुण जेटली और हार्दिक पटेल अपना वोट डाल चुके थे।

विरगाम में अपना वोट डालने के बाद हार्दिक पटेल ने सकारात्मक परिणामों की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि काफ़ी अच्छे परिणाम आएँगे क्योंकि प्रदेश की साढ़े छह करोड़ जनता अपने भविष्य के लिए मतदान कर रही है। हार्दिक ने कटाक्ष करते हुए कहा की अभी से सचिवालय से सीक्रेट फ़ाइल ग़ायब होना शुरू हो गयी है। वो लोग अपनी हार मान चुके है। आधे से ज़्यादा लोग कर्नाटक चुनाव की तैयारी में लग गए है।

हार्दिक के अलावा अरुण जेटली ने लाइन में लग कर वोट डाला। मतदान करने के बाद उन्होंने वोटरों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। उधर अमित शाह ने नारनपुरा से वोट डालने के बाद भाजपा की जीत की उम्मीद जताई। मालूम हो कि यह चरण गुजरात के कई नेताओ के लिए काफ़ी अहम है। इसी चरण में गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के भाग्य का फ़ैसला होगा।

इसके अलावा दलित नेता और वड़ग़ाम से उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी की भी क़िस्मत आज ईवीएम में क़ैद हो जयेगाई। उन्हें यहाँ कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया हुआ है। जिग्नेश के अलावा ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर भी राधनपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार है। फ़िलहाल पूरे देश की नज़रें गुजरात चुनाव पर लगी हुई है। इसका कारण यह है की यह प्रधानमंत्री मोदी का गृह राज्य है और अगर यहाँ कांग्रेस बाज़ी मारने में सफल रही तो यह पूरे विपक्ष के लिए संजीवनी बूटी का काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles