हमेशा कड़े तेवर में रहने वाले आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के लिए नरम रुख सामने आया है. इतना ही नहीं उन्होंने मायावती की तारीफों के पूल तक बांध डाले.

द क्विंट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने मायावती की तुलना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से की है. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि मायावती का व्यक्तित्व ओबामा की तरह है, क्योंकि मायावती भी ओबामा की तरह जमीन से जुड़ी नेता हैं, मायावती के परिवार की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है इसलिए उनका राजनीति में आना आसान नहीं था, ऐसा ही ओबामा के साथ भी था. मायावती भी ओबामा की तरह एक गरीब परिवार से हैं. जमीन से उठना और राज्य की मुख्यमंत्री बनना एक महान उपलब्धि है वो भी दलित समाज से आने के बावजूद.

बरखा दत्त ने उनसे पूछा कि आप तीन पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और सपा को तीन तलाक देने की बात कहते हैं तो बहुजन समाज पार्टी का नाम नहीं लेते. इस पर ओवैसी ने कहा कि बहिनो को तलाक नहीं दिया जाता. समाजवादी पार्टी और बीजेपी को एक ही सिक्के के दो पहलु बताते हुए ओवैसी ने कहा कि वे सपा का भी उतना ही विरोध करते हैं जितना बीजेपी का.

ओवैसी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा मदरसों के बारे में किये गए ट्वीट के जबाव में कहा कि दिग्विजय सिंह मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. मैं उन्हें चेलेंज करता हूँ कि वे भोपाल में कोई भी मदरसा ऐसा बताएं जहाँ देश विरोधी, आतंकवाद या हथियार चलाने की शिक्षा दी जाती हो. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस उपाध्यक्ष को उनसे जबाव मांगना चाहिए.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें