Saturday, October 23, 2021

 

 

 

मोदी ने मंच पर लगवाए वंदे मातरम् के नारे, ओवैसी ने नीतीश की खामोशी पर उठाया सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार के दरभंगा में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण के बाद मंच पर मौजूद सभी नेताओं से ‘वंदे मातरम्’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाए। हालांकि इस दौरान मंच पर मौजूद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खामोश रहे और मुसकुराते रहे।

नीतीश कुमार की ‘खामोशी’ पर सवाल उठाते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज करते हुए कहा, “क्या संघी और भक्त नीतीश कुमार को ‘एंटी-नेशनल’ कहेंगे और भारत में रहना है तो …बोलना”।

बता दें कि मंच पर बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, एनडीए की सहयोगी पार्टी लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान सहित अन्य नेता मौजूद थे। मोदी ने जब वंदे मातरम् का नारा लगाया तब वहां मौजूद सभी नेताओं ने पीएम के सुर में सुर मिलाते हुए मुट्ठी बांधकर और हाथ ऊपर उठाकर वंदे मातरम् का नारा लगाया, मगर नीतीश कुमार अपनी कुर्सी पर चुपचाप बैठे मुस्कुराते रहे।

पीएम संग नारा नहीं लगाने से इस बात का संकेत मिलता है कि नीतीश अपने वोट बैंक का ख्याल रख रहे हैं और राजनीति में हर दरवाजे को खुला रखने की कोशिश कर रहे हैं। जानना चाहिए कि बिहार में नीतीश कुमार हिंदू और मुसलमानों के साथ उन सभी जातियों के वोट बैंक को साधने की कोशिश में रहते हैं जो भाजपा और आरएसएस की विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles