उत्तराखंड की राजनीति मे बीफ बिरयानी को लेकर हंगामा मचा हुआ है। दरअसल एक बीजेपी विधायक ने मुख्यमंत्रीत्रिवेंद्र सिंह रावत पर बीएसपी नेता के बेटे की शादी में बीफ बिरयानी खाने का आरोप लगाया है।

बता दें कि रावत और उनके मंत्रिमंडल सहयोगी मदन कौशिक, बीएसपी नेता मोहम्मद शाहजाद के बेटे की शादी में हरिद्वार के लेहबोली गांव में शामिल हुए थे। मोहम्मद शाहजाद को उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री और हरिद्वार शहर से विधायक मदन कौशिक का नजदीकी माना जाता है।

बीएसपी नेता के बेटे की शादी में बीजेपी नेताओं की मौजूदगी पर बीजेपी नेता संजय गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री हामी भरने के बाद भी उनके निर्वाचन क्षेत्र में हुए आर्य समाज के कार्यक्रम में नहीं आए, लेकिन मोहम्मद शाहजाद के घर झोटा बिरयानी (बीफ बिरयानी) खाने पहुंच गए।

इस बयान से मुसीबत में आई बीजेपी ने संजय गुप्ता को कारण बताओ नोटिस देकर इस विवादित बयान पर दस दिन में जवाब मांगा है। उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अनुशासनहीनता किसी कीमत पर बरदाश्त नहीं की जाएगी।

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मोहम्मद शाहजाद को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन पर आरोप है कि वे बीजेपी नेताओं से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं। हालांकि मोहम्मद शाहजाद अपनी सफाई में कहते हैं कि यह एक खुशी का मौका था और सभी दलों के नेताओं ने उनके बेटे की शादी में शिरकत की थी।