उर्मिला मातोंडकर का कांग्रेस से इस्तीफा, गुटबाजी का लगाया आरोप

7:29 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ज्वाइन करने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस ने उत्तरी मुंबई सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार चुना था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी से नाराज उर्मिला ने कहा कि मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए हैं, लेकिन मुंबई कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति के कारण मैं ऐसा कर नहीं पा रही हूं. जारी बयान में उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकी हूं.

उन्होने कहा, मैं पहली तब इस्तीफा के बारे में सोचना शुरू कर दिया जब मेरे बार-बार के प्रयास के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया और बाद में तब के मुंबई कांग्रेस के प्रमुख मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखा था. बाद में मेरे पत्र को लीक कर दिया गया जो कि गोपनीय था. यह मेरे साथ विश्वासघात था.

उर्मिला ने कहा कि कहने की जरूरत नहीं है कि पार्टी में किसी भी व्यक्ति ने मेरे बार-बार के विरोध के बावजूद माफी नहीं मांगी. दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले उर्मिला ने खत में अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं पर उंगली उठाई थी। हार के लिए कमजोर रणनीति, कार्यकर्ताओं की अनदेखी और फंड की कमी को जिम्मेदार बताया था।

मातोंडकर के बयान में उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में कुछ नहीं कहा गया है. बहरहाल, उन्होंने कहा कि वह ‘विचारों एवं विचारधाराओं’ के पक्ष में खड़ी हुई हैं तथा वह लोगों के लिए ‘ईमानदारी एवं गरिमा’ के साथ काम करती रहेंगी.

Loading...