Saturday, December 4, 2021

सबरीमाला विवाद पर केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने दिया हिंदुओं को लेकर विवादित बयान

- Advertisement -

नई दिल्ली:  केरल के सबरीमाला मंदिर में कथित तौर पर दो महिलाओं द्वारा भगवान अय्यप्पा केदर्शन किए जाने को केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने विवादित बयान देते हुए कहा कि यह दिनदहाड़े हिंदू लोगों का रे’प है।

हेगड़े ने कहा कि “मुख्यमंत्री का पूर्वाग्रह, वामपंथी पूर्वाग्रह के बजाय, केरल में पूर्ण भ्रम पैदा कर रहा है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो निर्देश दिया है, मैं उससे पूरी तरह सहमत हूं। चूंकि कानून और व्यवस्था एक राज्य का विषय है, इसलिए इसे देखना चाहिए था।” जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाए बिना कूटनीतिक रूप से प्रबंधित किया जा सकता है।”

हेगड़े ने कहा कि केरल सरकार इस मामले पर पूरी तरह नाकाम रही है। एक तरह से यह हिंदुओं का दिनदहाड़े दुष्क’र्म है।

गौरतलब है कि केरल के सबरीमाला मंदिर में बुधवार सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर दर्शन करने वाली महिला श्रद्धालु बिंदु ने बताया, ‘आज सुबह तकरीबन 1 बजकर 30 मिनट पर कनक दुर्गा और मैं पंबा से चले थे, जिसके बाद हम सन्निधानम में तकरीबन 3 बजकर 30 मिनट पर पहुंचे। हम वहां पर दर्शन कर लौट आए। हमें किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई।’

ध्यान हो कि उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 28 सितम्बर को 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी थी। इसके बावजूद विभिन्न श्रद्धालुओं और दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के कारण कोई बच्ची या युवा महिलाएं मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाईं थीं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles