Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

यूनिफार्म सिविल कोड सिर्फ मुस्लिमों से जुड़ा मुद्दा नहीं, पूर्वोत्तर के लोग भी विरोध करेंगेः असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -
- Advertisement -

owaisi

आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी  देश के बहुतलतावाद और विविधता के तानेबाने को खत्म कररही हैं.

उन्होंने कहा, समान नागरिक संहिता (यूसीसी) केवल मुस्लिमों से जुड़ा मुद्दा नहीं है बल्कि पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों के लोग भी इसका विरोध करेंगे. खासकर नगालैंड और मिजोरम के. उन्होंने  आगे कहा, यह एक ऐसा मुद्दा है जो भारत के कई लोगों को चिंता में डाल देगा यह भारत के बहुतलतावाद और विविधता से जुड़ा हुआ है जिसे भाजपा खत्म कर देना चाहती है.

ओवैसी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा खुद को मुस्लिमों की दुश्मन के तौर पर दिखाना चाहती है ताकि वह इस मुद्दे पर ध्रुवीकरण कर सके. हालांकि यूसीसी के मुद्दे पर लोग उनके खेल को समझ चुके हैं. उन्होंने हिंदू अविभाजित परिवार का लाभ ईसाइयों और मुस्लिमों को क्यों नहीं दिये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा, हिंदू अविभाजित परिवार का लाभ ईसाइयों और मुस्लिमों को क्यों नहीं दिया गया?

उन्होंने कहा, भारत में धर्म के आधार पर कानून नहीं होने चाहिए तो यह हिंदू अविभाजित परिवार, हिंदू विवाह अधिनियम, हिंदू उत्तराधिकार कानून क्या है? ये सब क्या है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles