Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

‘क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई’ के सवाल पर CM उद्धव ठाकरे से नहीं बना जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद अपनी पहली कैबिनेट बैठक की। उद्धव ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में रायगढ़ किले के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। इस बैठक के बाद उद्धव ने कहा कि वह महाराष्ट्र को एक अच्छी सरकार देंगे।

किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव से किसानों को हुए नुकसान की जानकारी मांगी गई हैं। एक से दो दिनों में इस पर डेटा के बाद हम खुश करने वाला ऐलान करेंगे। हम इस बाबत छिटपुट घोषणा नहीं करना चाहते। आगे महाविकास अघाड़ी के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में ‘सेक्युलर’ शब्द पर जोर दिए जाने पर सवाल पूछा गया तो उद्धव इस पर नाराज हो गए।

उद्धव ठाकरे ने उस पत्रकार से ही सेक्युलर का मतलब पूछते हुए कहा, ‘सेक्युलर का मतलब क्या है? संविधान में जो कुछ है वो है।’ इसी बीच, छगन भुजबल बीच में टोकने लगे। पर पत्रकार ने उद्धव को ही बोलने के लिए ही कहा। हालांकि, उद्धव ने इस पर सीधा जवाब नहीं दिया। नेताओं की ओर से कहा गया कि संविधान में जो सेक्युलर का मतलब है, वही है।

सीएम उद्धव के साथ गुरूवार को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गयी है। महाराष्ट्र कांग्रेस कोटे से शपथ लेने वाले थोराट मराठा समुदाय और राउत दलित समुदाय से आते हैं। माना जा रहा है कि अब बहुमत साबित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में राकांपा प्रमुख शरद पवार एवं पार्टी नेता अजित पवार और सुप्रिया सुले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, द्रमुक नेता एमके स्टालिन और कई अन्य नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles