Saturday, July 31, 2021

 

 

 

उद्धव ठाकरे की मुस्लिमों से अपील – कोरोना के खात्मे के लिए ईद पर करें विशेष दुआ

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुसलमानों से आग्रह करते हुए कहा है कि वे ईद मनाए और COVID-19 महामारी के लिए जल्द से जल्द दुनिया भर से अंत करने के लिए दुआ करें।

अपने राज्य के लोगों को एक वीडियो संदेश में संबोधित करते हुए, उद्धव ठाकरे ने ईद के मौके पर मुसलमानों को शुभकामनाएं दीं, और कहा, “वह सड़कों पर नहीं आए। भीड़ में इकट्ठा न हों। घर में रहें और इबादत करें। अपने राज्य, देश और दुनिया के लिए दुआ करें कि कोरोनोवायरस महामारी जल्द से जल्द समाप्त हो। ”

महाराष्ट्र में मुसलमानों को केरल, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों को छोड़कर शेष भारत में सोमवार को ईद मनाने की तैयारी है, जहाँ मुसलमानों ने आज त्योहार मनाने का फैसला किया। ठाकरे ने देशव्यापी तालाबंदी की जल्दबाजी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को अचानक लागू करना गलत था, यह कहते हुए कि इसे एक बार में उठाना उतना ही गलत होगा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को रात 8 बजे अपने संबोधन में राष्ट्रव्यापी तालाबंदी को केवल चार घंटे के नोटिस के साथ लागू करने की घोषणा की थी। बाद में इसे तीन और मौकों पर बढ़ा दिया गया था, 31 मई को समाप्त होने की उम्मीद थी।

ठाकरे ने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की थी ताकि उन्हें सूचित किया जा सके कि सरकार ने उनके राज्य में यात्री उड़ानों की अनुमति नहीं दी है। पिछले हफ्ते पुरी ने घोषणा की थी कि सोमवार से घरेलू हवाई यात्रा फिर से शुरू होगी।

भारत में COVID-19 महामारी से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य बन गया है। राज्य में अब तक 1,577 लोगों की मौत हो चुकी है। ठाकरे ने कहा कि अगले 15 दिन महत्वपूर्ण होने जा रहे थे जब राज्य को लोगों के आंदोलन की बहुत उम्मीद थी, यह कहते हुए कि वह 31 मई से पहले महाराष्ट्र में तालाबंदी करने पर विचार कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles