Tuesday, January 25, 2022

उद्धव ठाकरे बोले – हमने धर्म को राजनीति से जोड़कर की बड़ी गलती

- Advertisement -

नई दिल्‍ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने धर्म को राजनीति से जोड़कर और बीजेपी के साथ रहकर गलती की।

ठाकरे ने कहा, आपने जनादेश के बारे में बात की लेकिन यह राजनीति है। हम शायद एक गलती कर रहे थे कि हम राजनीति और धर्म को मिला रहे थे। महाभारत का हवाला देते हुए सीएम ने कहा, हम भूल रहे थे गए कि ‘धर्म’ के अनुयायी जुए में हार गए थे।

ठाकरे ने दोहराया, “धर्म के बारे में केवल बात नहीं की जाती है। इसका पालन किया जाना चाहिए। धर्म केवल पुस्तकों में नहीं है। इसे वास्तविक जीवन में रहना चाहिए। इसके बाद उन्होंने कहा, “देवेंद्र-जी आपने मुझसे पूछा था कि क्या बाला साहेब ने वादा किया था कि मैं कांग्रेस के साथ सरकार बनाऊंगा। नहीं, मैंने ऐसा वादा नहीं किया था। मैंने ऐसा नहीं कहा। लेकिन मैंने जो भी वादा किया था उसे निभायाऔर जो भी वादे आगे करूँगा उसे निभाऊंगा।”

उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “हमारी सरकार रिक्शा में यात्रा करने वालों के लिए है। बुलेट ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए नहीं।” बता दें कि शिवेसना उग्र हिन्दुत्व की राजनीति करती रही है और महाराष्ट्र में लंबे समय तक भाजपा की सहयोगी रह चुकी है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के बाद उसका भाजपा से गठबंधन टूट गया और शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाई है।

उद्धव ठाकरे के इस बयान को लेकर संजय खान (Sanjay Khan) की बेटी और जूलरी डिजाइनर फराह खान (Farah Khan Ali) ने ट्वीट किया है। उन्होने लिखा, “अंधेर से देर भली, आदर सम्मान।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles