Monday, September 27, 2021

 

 

 

पत्नी के साथ राज्यपाल कोश्यारी मिले उद्धव ठाकरे, कल लेंगे सीएम पद की शपथ

- Advertisement -
- Advertisement -

शिवसेना प्रमुख और ‘महाविकासअघाडी’ के सीएम उम्मीदवार उद्धव ठाकरे ने अपनी पत्नी रश्मि के साथ राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाक़ात की।

महाराष्ट्र में मंगलवार को हुए सियासी उलटफेर के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि डिप्टी सीएम कौन होगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। आज सभी विधायकों को प्रोटेम स्पीकर पद और गोपनियता की शपथ दिला रहे हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, पांच बार के विधायक दिलीप वालसे-पाटिल और भाजपा सदस्य और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरिभाऊ बागडे ने विधायक पद की शपथ ली।

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने तीनों दलों की संयुक्त बैठक में घोषणा की थी कि नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह एक दिसंबर को होगा, लेकिन उद्धव के राज्यपाल से मिलने के बाद कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल को 166 विधायकों के समर्थन वाला एक पत्र सौंपा। राजभवन के एक बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को संबोधित एक पत्र में कहा, ‘मैंने देखा है कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के पास 166 निर्वाचित सदस्य हैं।’ बयान में कहा गया है कि क्योंकि उद्धव महाराष्ट्र विधानमंडल के सदस्य नहीं हैं इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के छह महीने के भीतर सदस्य बनना होगा।

कांग्रेस-राकांपा के नेताओं के साथ राज्यपाल से भेंट करने वाले शिवसेना के एक नेता ने बताया कि ठाकरे दादर में शिवाजी पार्क में 28 नवंबर को शाम छह बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ठाकरे परिवार से उद्धव पहले ऐसे नेता होंगे जो राज्य में शीर्ष राजनीतिक पद का प्रतिनिधित्व करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles