Friday, September 17, 2021

 

 

 

NCP-कांग्रेस ने सीएम उद्धव ठाकरे से की जस्टिस लोया केस में जांच की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र में सरकार हिस्सेदार एनसीपी और कांग्रेस की मांग है कि सीएम उद्धव ठाकरे 2014 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बृजगोपाल हरकिशन लोया की मौत की नए सिरे से जांच के आदेश दें।

बता दें कि जज लोया सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल थे। । नागपुर में एक शादी में भाग लेने के दौरान अचानक उनकी मृत्यु हो गई।

राकांपा प्रमुख शरद पवार जज लोया की मौत की जांच का संकेत देने वाले पहले व्यक्ति थे। “ पवार ने सोमवार रात कहा, अगर कोई मांग है (एक जांच के लिए), तो किसी को इसके बारे में सोचना चाहिए – मांग किस आधार पर की जा रही है, सच्चाई क्या है? यह सब सामने आना चाहिए। अगर कुछ है, तो ताजा जांच की जानी चाहिए …।”

loya 1 620x400

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अगले दिन सीधे तौर पर मौत की जांच की मांग की। दिवंगत न्यायाधीश की बहन द्वारा आरोपों का उल्लेख करते हुए कि सोहराबुद्दीन मामले के संबंध में उन्हें 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी, दिग्विजय ने कहा कि आरोपों की जांच की जानी चाहिए।

उन्होने कहा, “यह जस्टिस लोया की बहन द्वारा बहुत गंभीर आरोप है। अब जब हमने एक गैर-भाजपा सरकार बनाई है तो, यह एक एसआईटी की स्थापना क्यों नहीं कर सकती है जो एक स्वतंत्र न्यायिक आयोग के निर्देशों के तहत जांच कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles