बीजेपी में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के दो विधायक, अयोग्य ठहराने के लिए AAP की स्पीकर को अर्जी

11:01 am Published by:-Hindi News

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल दो विधायकों के खिलाफ आप ने कार्रवाई की शुरुआत कर दी है। गांधी नगर से विधायक अनिल वाजपेयी व विजवासन विधायक देवेंद्र सहरावत को विधानसभा ने आप की शिकायत पर नोटिस जारी किया है।

बता दें कि विधायक अनिल वाजपेयी और देविंदर सहरावत खुलेआम पार्टी के आलोचक थे और लोकसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल हो गए थे। पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इन असंतुष्ट विधायकों के खिलाफ अर्जी दी गई है और इनकी सदस्यता खत्म करने की मांग की गई है।

इस बीच विधायक देविंदर सहरावत ने कहा कि उन्हें अध्यक्ष की तरफ से नोटिस प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा, ‘वर्तमान कानूनों के तहत, उन्होंने (आप) उचित नोटिस जारी नहीं किया है। भाजपा के मंच पर भी मैंने कहा था कि मैंने पार्टी की सदस्यता नहीं ली है। मेरी अयोग्यता की मांग करने के लिए एक उचित प्रक्रिया है और मुझे आप से कोई नोटिस नहीं मिला है।’

गांधी नगर से आप के टिकट पर चुनाव जीतने वाले अनिल वाजपयी ने इसी साल 3 मई को भाजपा की सदस्‍यता ली थी। वहीं सहरावत बिजवासन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और उन्‍होंने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था।

उधर, जानकारों का मानना है कि यदि दोनों विधायक अयोग्य घोषित किए गए तो उपचुनाव की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी वजह यह है कि छह महीने बाद दिल्ली में आम चुनाव होने हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें