Friday, October 22, 2021

 

 

 

यूपी में योगी को बड़ा झटका, भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में हुए शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ । क़रीब 9 महीने पहले उत्तर प्रदेश की सत्ता पर क़ाबिज़ हुई भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो पूर्व विधायकों ने आज समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। चौकाने वाली बात यह है की दोनो विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर से सटे जिले कुशीनगर से विधायक रह चुके है। इसलिए यह समाजवादी पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

गुरुवार को भाजपा के दो पूर्व विधायक नंद किशोर मिश्र और शम्भु चौधरी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इनमे से एक नंद किशोर ,सेवरही विधानसभा क्षेत्र तो शंभू चौधरी, नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके है। नंद किशोर को कुशीनगर जिले का बड़ा ब्राह्मण चेहरा माना जाता है। वह पीछले 30 सालों से भाजपा के साथ थे।

इसलिए उनका सपा में जाना भाजपा के लिए बाद झटका साबित हो सकता है। इन दोनो के अलावा बसपा के दलित चेहरा माने जाने वाले इंदरजीत सरोज और एक पूर्व विधायक ताहिर हुसैन अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ आज सपा में शामिल हो गए। जबकि पहले बसपा में रहे और 2017 में भाजपा से विधायक का चुनाव लड़ चुके आरके चौधरी ने भी सपा का दामन थाम लिया। उन्होंने अपनी पार्टी डीएस-4 का सपा में विलय कर दिया।

इस मौक़े पर अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा की भाजपा सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी है। वह हमारे ऊपर जातिवाद का आरोप लगाती है जबकि ख़ुद के जातिवाद को सोशल इंजीनियरिंग की संज्ञा देती है। अब हम भी लोहे से लोहे को कटेंगे। हम अपनी पार्टी में डॉक्टर, इंजीनियर और प्रफ़ेसर जैसे प्रफ़ेशनल का भी अपनी पार्टी में स्वागत करेंगे। हमारी कोशिश है की ऐसे लोग पार्टी से जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles