Thursday, June 17, 2021

 

 

 

GHMC चुनाव में TRS ने बनाई बढ़त, ओवैसी की एआईएमआईएम दूसरे स्थान पर

- Advertisement -
- Advertisement -

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजे (GHMC Result) आ गए हैं। 149 सीटों पर रुझान टीआरएस और एआईएमआईएम के पक्ष में है। टीआरएस 70 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं दूसरे नंबर पर ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम है।

चुनाव में अपनी पूरी ताकत झौंकने वाली बीजेपी की स्थिति कमजोर है। भाजपा 30 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है। भाजपा की ओर से यहां अमित शाह, पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था।

एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55%) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पिछले चुनावों में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल पर टीआरएस का कब्जा था, जिसके पास 99 थी, वहीं AIMIM के पास 44, तो BJP के पास 4 सीट थी। कांग्रेस ने 2 तो एक सीट TDP ने जीती थी।

इस बार नगर निगम चुनाव में 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी ने 149 प्रत्याशियों को टिकट दिया है। वहीं, TRS ने सभी 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने 146 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।

जबकि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सिर्फ 51 उम्मीदवार ही चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा, टीडीपी के 106, सीपीआई के 17, सीपीएम के 12, निर्दलीय के 415 और अन्य पार्टियों से 76 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles