Friday, September 17, 2021

 

 

 

राहुल-ममता से बोले नायडू – किसी भी कीमत पर ट्रिपल तालक बिल पास नहीं होना चाहिए

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ टेलीफोन पर चर्चा की, जिसमें राज्यसभा में ट्रिपल तालक विधेयक को पारित करने की केंद्र सरकार की कोशिशों को नाकाम करने पर ज़ोर दिया।

नायडू ने दोनों नेताओं से विधेयक का विरोध करने वाले सभी दलों को एक साथ लाने की अपील की। नायडू ने कहा, “यह हमारे लिए भाजपा के उच्चस्तरीय दृष्टिकोण को विफल करने का एक अवसर है। विधेयक को पारित करने के लिए राज्यसभा में उनके पास ताकत का अभाव है, हालांकि यह विधेयक लोकसभा में पारित होने में कामयाब रहा,”

उल्लेखनीय है कि टीडीपी राष्ट्रीय स्तर पर गैर-भाजपा मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस और कई अन्य दलों के साथ समन्वय कर रही है।

टीडीपी ने कई अन्य गैर-भाजपा दलों की तरह, अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने और विधेयक पेश किए जाने का विरोध करने के लिए व्हिप जारी किया। नायडू ने पार्टी सांसदों से कहा कि ट्रिपल तालक विधेयक भाजपा का मुस्लिम पुरुषों को उत्पीड़न का विषय बनाने का एक प्रयास है।

टीडीपी के राज्यसभा सदस्य वाईएस चौधरी ने कहा, “हम मौजूदा स्वरूप में विधेयक का विरोध करेंगे। केंद्र महिलाओं की सुरक्षा के नाम पर मुस्लिम पुरुषों के साथ भेदभाव करने की कोशिश कर रहा है। तलाक की प्रक्रिया सभी के लिए समान होनी चाहिए।”



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles