Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सत्ता में आए तो खत्म करेंगे ट्रिपल तलाक कानून: कांग्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: तीन तलाक कानून  को लेकर कांग्रेस की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। कांग्रेस के अल्पसंख्यक महाधिवेशन में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा, ‘अगर हमारी सरकार आई, तो नरेंद्र मोदी सरकार के लाए ट्रिपल तलाक कानून को खत्म कर देंगे…” उन्‍होंने यह भी कहा कि ये कानून मुस्लिम पुरुषों को जेल में भेजने की एक साजिश है।

बता दें कि अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के मकसद से गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया था। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि राहुल गांधी ने ऐलान किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत होती है तो वो तीन तलाक कानून को खत्म कर देंगे।

इस दौरान राहुल ने कहा कि मोदी जी समझ चुके हैं कि देश के लोगों को तोड़कर पीएम नहीं बना जा सकता है। बीजेपी वाले कहते थे कि मोदी 15 साल तक पीएम रहेंगे, लेकिन कांग्रेस ने उनके इस दावे की धज्जियां उड़ा दी हैं। पहले बीजेपी के लोग कहते थे, ‘अच्छे दिन आएंगे’, लेकिन अब देश के लोग कहते हैं, ‘चौकीदार चोर है’।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये देश किसी एक धर्म का नहीं है। यह देश हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है। लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच की है। देश अल्पसंख्यकों ने भी देश को बनाने का काम किया है। एक विचारधारा कहती है कि देश सोने की चिड़िया है, जिसका मतलब है कि देश एक प्रॉडक्ट है। हमारी विचारधारा कहती है कि देश एक नदी है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए।

राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के लोग चाहते हैं कि सरकार नागपुर से चले। नरेंद्र मोदी देश को आगे से चलाएंगे और मोहन भागवत देश को पीछे से चलाना चाहते हैं। राहुल ने कहा, ‘हमारा संविधान कांग्रेस पार्टी का नहीं, बल्कि देश का है। उसकी रक्षा करना सभी पार्टियों की है।’ उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीने में देश इन्हें (बीजेपी) बताने जा रहा है कि देश ऊपर है और ये नीचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles