trr

असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स NRC रिपोर्ट आने के बाद से ही राजनीतिक घमासान जारी है। इस दौरान हालात का जायजा लेने जा रहे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता को असम के सिल्चर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। टीएमसी प्रतिनिधिमंडल में 8 सासंद और विधायक हैं।

हिरासत में लिए गए डेलिगेशन में सुखेंदु शेखर राय, ककोली घोष दस्तीदार, रत्न दे नाग, नदीमुल हक, अर्पित घोष और ममता ठाकुर और फिरहद हकीम शामिल हैं. एयरपोर्ट पर लैंड करते ही प्रशासन ने इन्हें बाहर निकलने से रोक दिया।हिरासत में लिए गए टीएमसी नेताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते थे लेकिन उन्हें जबरन हिरासत में लिया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

नेताओं का कहना है कि वह एयरपोर्ट छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। पुलिस के अनुसार नेताओं को यह कहकर रोक दिया कि उनकी यात्रा से समस्या खड़ी हो सकती है। वहीं टीएमसी का आरोप है कि उनके सांसदों को पीटा गया है। टीएमसी सांसद देरेक ओ’ब्रेन ने बताया, “हमारे डेलिगेशन को हिरासत में लिया गया और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया।’

वहीं सोनोवाल ने कहा है कि इस समय वहां सुपर इमरजेंसी लगी हुई है। बता दें कि कछार जिला प्रशासन ने बुधवार रात सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की थी और जिले में एनआरसी प्रक्रिया से असंबद्ध किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी थी।

Loading...