Friday, October 22, 2021

 

 

 

ओवैसी के पूर्व विधायक वारिस पठान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

करीमनगर: महाराष्ट्र में आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पूर्व विधायक वारिस पठान के खिलाफ तेलंगाना के करीमनगर में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, भाजपा नेताओं ने पिछले फरवरी में हिंदुओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए पठान के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत की थी। लेकिन करीमनगर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। जिसके बाद भाजपा के नेता और वकील बेती महेंद्र रेड्डी ने करीमनगर अदालत में वारिस पठान के खिलाफ याचिका दायर की।

याचिका की सुनवाई के बाद अदालत ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए और करीमनगर के थ्री टाउन पुलिस थाने में वारिस पठान के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। पुलिस इंस्पेक्टर सदानंदम सौदारापू ने बताया कि अदालत के आदेश पर केस दर्ज करना पड़ा है और अब वो इस मामले में सरकारी वकील से सलाह लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

इंस्पेक्टर सदानंदम का कहना है कि मामला करीमनगर का नहीं है, इसलिए सरकारी वकील की सलाह लेना जरूरी है। वारिस पठान के खिलाफ विभिन्न धाराओं- 121, 121-ए, 124-ए, 153, 153-ए, 153-बी, 295-ए, 298, 505, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया।

बता दें कि वारिस पठान के इस बयान को असदुद्दीन ओवैसी ने गंभीरता से लेते हुए उन्हें पार्टी प्रवक्ता पद से हटा दिया था। इसके बाद वारिस पठान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि उन्होंने किसी खास समुदाय को टार्गेट नहीं किया था। उन्होने माफी भी मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles