naqvi

केंद्रीय राज्य मंत्री अल्पसंख्यक मामले एवं संसदीय कार्य (स्वतंत्र प्रभार) मुख्तार अब्बास नकवी ने मुुरादाबाद के दलपतपुर में अल्पसंख्यकों के लिये कैशलैस चौपाल आयोजित की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि डिजिटल लेनदेन के जरिये न सिर्फ भ्रष्टाचार के खात्मे में मदद मिलेगी बल्कि यह मुहिम पारदर्शी और साफसुथरी व्यवस्था का सूत्रपात साबित होगी. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि ईमानदार लोगों के अच्छे दिन आने वाले हैं. बेईमान और भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं. जनधन खातों का दुरुपयोग करने वालों का भी हिसाब देना होगा. उन्होंने भरोसा जताया कि डिजिटल लेनदेने से भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

नकवी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है जिसमें इलेक्ट्रानिक वोटिंग शत प्रतिशत सफल रही है. इसी अंदाज में देश में डिजिटल लेनदेन की व्यवस्था सफलता के नये आयाम स्थापित करेगी. देश में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये जब मतदान शुरू हुआ था, उस समय भी कुछ लोगों ने इसके खिलाफ दुष्प्रचार किया गया था.

केन्द्रीय मंत्री ने साफ किया कि डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने का मतलब अर्थव्यवस्था से नकदी को पूरी तरह हटा देना कतई नहीं है बल्कि एक ऐसी अर्थव्यवस्था का सूत्रपात करना है जो कम नकदी और अधिकतम डिजिटल ट्रांस्जेक्शन पर आधारित हो.

Loading...