Monday, May 17, 2021

TMC पश्चिम बंगाल में एनपीआर को लागू नहीं होने देगी: ममता बनर्जी

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम मेदिनीपुर के गड़वेता (Garbeta) में आयोजित जनसभा में एनपीआर (NPR) और एनआरसी (NRC) को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू नहीं होने देगी।

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू नहीं होने देगी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘गणना करने वालों की यात्रा के दौरान घर पर नहीं पाये जाने पर भाजपा मतदाताओं के नामों को हटा देगी। वे आपको (लोगों) निकाल देंगे। लेकिन हम उन्हें यहां रजिस्टर का अद्यतन करने की अनुमति नहीं देंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी परिवार के एक भी सदस्य, देश के किसी भी नागरिक को बंगाल से निकाला नहीं जा सकता है।’’ भाजपा को ‘‘दंगाइयों की पार्टी’’ बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम हिंसा नहीं चाहते हैं, हम खून-खराबा नहीं चाहते हैं और हम बंगाल में प्रतिशोध की राजनीति नहीं चाहते हैं।’’

ममता बनर्जी ने कहा, “मैं जब लड़ाई करती हूं। बाघ के बच्चे की तरह लड़ती हूं। कितना भी मारो, जब-तक श्वांस रहेगा। सिर नहीं झुकाऊंगी। बीजेपी महिला, दलित, आम लोगों पर अत्याचार करने वाली पार्टी है। खेला होबे.. 27 मार्च से खेला होगा। यह राजनीतिक युद्ध है कि इस युद्ध में बीजेपी, कांग्रेस औरसीपीएम को पराजित करना होगा। इस खेला में लड़ेंगे और जीतेंगे। बीजेपी को ऐसा हराएंगे और बोल्ड आउट करेंगे कि भारत से बाहर चली जाए।”

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी। चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने 26 फरवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में 2016 की तुलना में इस बार एक चरण अधिक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles