Friday, September 17, 2021

 

 

 

उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, बंगाल में टीएमसी को क्लीन स्वीप

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके है। जिसमे बीजेपी को करारा झटका लगा है। दरअसल, क्लीन स्वीप करते हुए टीएमसी ने तीनों सीटों पर जीत दर्ज की है। हालांकि उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट से बीजेपी उम्मीदवार चंद्रा पंत जीत गई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि- ये उन लोगों की जीत है जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी को दरकिनार किया। ममता ने कहा कि ये लोगों की जीत है, ये विकास की जीत है। नफरत की राजनीति कारगर नहीं होती। लोगों ने बीजेपी को नकारा है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बीजेपी के खिलाफ वोट किया क्योंकि जिस पार्टी को लोगों ने केंद्र में जीत दिलाई वब उनसे नागरिकता प्रमाण मांग रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की कलियागंज सीट से टीएमसी प्रत्याशी तपन देब सिंघा ने 2304 वोटों से अंतर से चुनाव जीत लिया है। खड़गपुर सदर सीट से टीएमसी कैंडिडेट प्रदीप सरकार ने 20,811 वोटों से जीते। इसके अलावा टीएमसी के बिमलेंदु सिन्हा रॉय करीमपुर से जीत हासिल की। वहीं पिथौरागढ़ से चंद्रा पंत ने 3267 वोटों से जीत दर्ज की। टीएमसी को इन सीटों पर पहली बार जीत मिली है।

विधानसभा सीटें नतीजे
कलियागंज (पश्चिम बंगाल) तपन देब सिंघा (टीएमसी) जीते
करीमपुर (पश्चिम बंगाल) बिमलेंदु सिन्हा रॉय (टीएमसी) जीते
खड़गपुर सदर (पश्चिम बंगाल) प्रदीप सरकार (टीएमसी) जीते
पिथौरागढ़ (उत्तराखंड) चंद्रा पंत (बीजेपी) जीतीं

खड़गपुर सदर का नतीजा बीजेपी के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि यह सीट बंगाल बीजेपी चीफ दिलीप घोष के सांसद बनने से खाली हुई थी। जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था।पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और माकपा तीन वर्षों के बाद इस उपचुनाव में एक साथ लड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles