Sunday, August 1, 2021

 

 

 

गौरक्षा के नाम पर सरेआम गुंडागर्दी, अखलाक की जान लेने के बाद ये छठा मर्डर: ओवैसी

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षा के नाम पर भगवा कार्यकर्ताओं द्वारा ली गई मुस्लिम युवक की जान पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लमीन (एआईएमआईएम) के अध्‍यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश में गोरक्षा के नाम पर सरेआम गुंडागर्दी हो रही है.

उन्होंने कहा कि यूपी के ग्रेटर नोएडा के दादरी में मारे गए अखलाक के बाद यह छठा मर्डर है. याद रहे दादरी में गौमांस की अफवाह फैलाकर अखलाक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. इस कांड में अखलाक का पुत्र भी बूरी तरह से घायल हुआ था. इसी तरह कई मामलें सामने आये हैं. जिनमे देश भर में मुस्लिम और दलित समुदाय के लोगों को गौरक्षा के नाम पर निशाना बनाया गया.

शनिवार को अलवर जिले में हुए इस निर्मम कांड में कथित गौरक्षा के नाम पर नूंह के रहने वाले पहलू खान की जान ले ली गई. इस हमले में चार अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हैं. जिनका इलाज चल रहा हैं. वहीँ राजस्थान सरकार आरोपियों पर कारवाई करने के बजाय अन्य पीड़ितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं.

वहीँ वसुंधरा सरकार में गृहमन्त्री का इस मामलें को लेकर शर्मनाक बयान सामने आया हैं. उन्होंने कहा कि ‘दोनों तरफ से गलती हुई है. लोग जानते हैं कि गौ तस्करी गैर-कानूनी है फिर भी वह इसे करते हैं .गौ भक्त तो सिर्फ ऐसे लोगों को रोकने की कोशिश करते हैं जो ऐसे अपराधों में लिप्त होते हैं.

कठेरिया ने आगे कहा कि कानून को हाथ में लेना गलत है. पुलिस दोनों तरफ से पड़ताल करेगी. इस मामले पर पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पुलिस दोनों पक्षों पर कार्रवाई करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles