Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ये नरेंद्र मोदी की नहीं, अडानी-अंबानी की सरकार है: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली जंगपुरा में कांग्रेस की चुनावी सभा को सम्बोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर जमकर हम’ला बोला।

उन्होने कहा कि आजकल बीजेपी के नेता देशभक्ति की बात करते रहते हैं। सुबह-शाम पाकिस्तान-पाकिस्तान करते रहते हैं। आप मुझे बीजेपी का एक नेता दिखा दो, जो पाकिस्तान में जाकर हिन्दुस्तान का नारा लगाने का दम रखता हो। राहुल गांधी ने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती आज नौकरी की है, युवा को रोजगार मिलना आवश्यक है, किन्तु इस पर पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम केजरीवाल बता दें कि उन्होंने क्या किया है।

केंद्र की एनडीए सरकार को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि, पीएम मोदी ने आपके पैसे लेकर अडानी और अंबानी को दे दिए। यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली नहीं बल्कि, अडानी और अंबानी की सरकार है। नोटबंदी और जीएसटी से देश की इकॉनमी की कमर तोड़ दी गई है। मोदी सरकार सब कुछ बेचने में जुटी हुई है, शायद ये लोग ताज महल को भी बेच डालेंगे।

राहुल ने कहा कि चाहे बीजेपी हो या आम आदमी पार्टी हो, काम नहीं होता सिर्फ मार्केटिंग होती है। 24 घंटे आप ही का पैसा लेकर अपनी मार्केटिंग आपके सामने करते हैं। मोदी जी ने कहा था 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी देंगे। मिले क्या… दिल्ली में केजरीवाल ने रोजगार के लिए क्या किया। नोटबंदी कांग्रेस ने की या नरेन्द्र मोदी ने. गब्बर सिंह टैक्स कौन लाया।

राहुल ने बजट भाषण पर बात करते हुए कहा कि वित्त मंत्री यह कहने को तैयार नहीं हैं कि उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार दिलाया। 3 घंटे के बजट भाषण में न युवाओं के लिए कुछ न किसान के लिए। खोखला भाषण। डेढ़ लाख करोड़ रुपये कॉरपोरेट टैक्स माफ। साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये सिर्फ 15 लोगों का माफ किया गया। किसानों का पैसा, युवाओं का पैसा, आपका पैसा नोटबंदी कर आपकी जेब से निकालकर 15 लोगों को दे दिया। आप नाम जानते हो।

मेक इन इंडिया स्कीम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि फ्रांस, जापान, इटली, अमेरिका सबने अपनी कंपनियों को चीन भेजा। आज वही देश घबराए हुए हैं। वो हिंदुस्तान की ओर देख रहे हैं। वो हिंदुस्तान से सवाल कर रहे हैं कि क्या आप चीन का मुकाबला कर सकते हो, क्या आप मेड इन इंडिया कर सकते हो, हां या ना। मोदी जी ने अच्छा नारा दिया मेक इन इंडिया का मगर एक फैक्ट्री नहीं लगाई।

उन्होने कहा, ये किस प्रकार का हिंदू धर्म है?  ये हिंदू धर्म नहीं है। बीजेपी का लक्ष्य है नफरत फैलाने का। आज कॉलेज स्टूडेंट्स को रोजगार नहीं मिल रहा। नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल आपको रोजगार नहीं दिलवा सकते। यहां मेट्रो कांग्रेस ने बनवाई, दोनों (नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल) ने कांग्रेस के लिए झूठ बोलकर चुनाव जीता।

कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि 25 पर्सेंट हमारा बजट प्रदूषण के खिलाफ खर्च होगा। 72000 हर साल पांच लाख लोगों को कांग्रेस देगी। लड़कियों के लिए नर्सरी टू पीएचडी फ्री शिक्षा। राहुल ने आगे कहा कि देश में जो नफरत फैल रही, हिंसा हो रही, इससे हिंदुस्तान को फायदा नहीं हो रहा। नरेंद्र मोदी को हो रहा है। विकास चाहते हो तो हिंसा मिटानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles