Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

राजस्थान: 2013 की तुलना में कांग्रेस ने दिए मुस्लिम समुदाय को दो टिकट कम

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 18 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। इस सूची में सहयोगी पार्टियों के उम्मीदवार भी शामिल हैं। दो-दो सीटें लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल को दी है। वहीं, एक सीट एनसीपी के लिए छोड़ी है। इस दौरान एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने श‍न‍ि‍वार को उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की थी। जिसमे 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया गया था। इसके पहले वाली सूची में 9 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। इस तरह से कुल 15 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

बता दें कि 2013 के चुनाव में कांग्रेस ने 17 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि सभी 17 मुस्लिम प्रत्याशियों को मोदी लहर में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बीजेपी ने चार सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा था। जिनमें से धौलपुर से सगीर अहमद और मांडवा से सलीम को हार का सामना करना पड़ा था। डीडवाना से युनूस खान और नागौर से हबीबुर्रहमान ही जीत हासिल की थी।

हालांकि इस बार बीजेपी ने अब तक किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है। जिसके बाद टिकट कटने से नाराज हबीबुर्रहमान कांग्रेस में जा चुके हैं। कांग्रेस ने हबीबुर्रहमान को नागौर से ही अपना उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles